sphatik mala

जादू की तरह काम करती है ये माला खुद देवी लक्ष्मी दौड़ी चली आती है घर

Sphatik Mala

हिन्दू धरम में देवी लक्ष्मी को धन की देवी माना जाता है और कहते है की जिस घर पर धन की देवी लक्ष्मी की कृपा होने लगे उस घर पर हर चीज में बरकत होने लगती है. दोस्तों देवी लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए वैसे तो शास्त्रों में बहुत सरे उपाय बताये गए है लेकिन आज हम आपको जिस चीज के बारे में बताएँगे उससे ना सिर्फ देवी लक्ष्मी को खुश किया जा सकता है बल्कि इससे आपकी सेहत भी अच्छी रहती है.

दोस्तों आप सबने स्फटिक के बारे में सुना होगा जो दिखने में कांच जैसा होता है लेकिन उसमे इतने गुण पाए जाते है जो आपको हैरान कर देंगे. सबसे पहले हम इसके वैज्ञानिक करने के बारे में बात करेंगे ..

Sphatik Mala benefits

स्फटिक की प्रवृति ठंडी होती है और इसीलिए स्फटिक की माला गले में पहनी जाती है. इसकी सबसे ख़ास विशेषता ये होती है की ये पहनने वाले किसी भी पुरुष या स्त्री को ये एकदम स्वस्थ रखता है.

अत्यधिक बुखार होने की स्थिति में sphatik mala को पानी में धोकर कुछ देर नाभि पर रखने से बुखार कम होता है एवं आराम मिलता है।

sphatik mala व्यक्ति के शरीर की गर्मी को नीचे लाता है और इस माला को धारण करने से व्यक्ति का मन शांत रहता है और सर दर्द नहीं होता.

आइये जानते है sphatik mala ke कुछ इसके धार्मिक कारण –

यदि आप धन की कमी से परेशान है तो बुधवार के दिन sphatik mala का इस्तेमाल करके माँ लक्ष्मी का माला के तीन चक्र का जाप करने से हर में लक्ष्मी आती है और धन में वृद्धि होती है ||
मन्त्र का जाप चार बुधवार लगातार करना है ||

“ॐ ह्रीं श्रीम लक्ष्मीभयो नमः॥”

घर में सुख शांति के लिए और घर में खुशिया बढ़ाने के लिए sphatik mala का इस्तेमाल करके माँ दुर्गा का यह मन्त्र रोज़ जाप करें. ऐसा करने से आपके घर में कभी मन मुटाव नहीं होगा और घर में शांति और बरकत बानी रहेगी

” हे गौरी शंकरधंगी ! यथा तवं शंकरप्रिया,
तथा मां कुरु कल्याणी ! कान्तकान्तम् सुदुर्लभं”

 

14

No Responses

Write a response