मेहनत करने पर भी नही मिल रही है सफलता तो लगातार 11 मंगलवार करें 5 शुभ काम, बदल सकता है भाग्य

मेहनत करने पर भी नही मिल रही है सफलता तो लगातार 11 मंगलवार करें 5 शुभ काम, बदल सकता है भाग्य

कड़ी मेहनत के बाद भी कार्यों में लगातार असफलता मिल रही है तो ज्योतिष के उपाय करने से लाभ मिल सकता है। कलियुग में सबसे जल्दी प्रसन्न होने वाले देवता हनुमान जी हैं।

नियमित रूप से इनकी पूजा करते रहने से कुंडली के दोष दूर हो सकते हैं और सभी परेशानियों से मुक्ति मिल सकती है। श्रीराम चरित मानस के मुताबिक हनुमानजी का जन्म मंगलवार को हुआ था, इसी कारण आज भी मंगलवार को ही इनकी विशेष पूजा की जाती है। जानिए मंगलवार को कौन-कौन से उपाय किए जा सकते हैं…

1. मंगलवार को सुबह जल्दी उठें और किसी मंदिर जाएं। हनुमानजी को सिंदूर और चमेली का तेल चढ़ाएं। इसके बाद ऊँ रामदूताय नम: मंत्र का जाप 108 बार करें। हनुमानजी का ये मंत्र बहुत जल्दी शुभ फल प्रदान कर सकता है।

2. नौकरी में समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है तो मंगलवार को हनुमान को बूंदी के 11 लड्डूओं का भोग लगाएं। भोग लगाने के बाद प्रसाद भक्तों को वितरीत करें।

3. मंगलवार की रात हनुमानजी के समाने तेल का दीपक जलाएं। मंगलवार से शुरू करके जो लोग हर रोज रात के समय भगवान के सामने दीपक जलाते हैं, उन्हें धन संबंधी कामों में आ रही सभी परेशानियों से छुटकारा मिल सकता है।

4. हनुमान चालीसा या सुंदरकांड का पाठ करें। साथ ही, बजरंग बली को सिंदूर, चमेली का तेल और पान भी चढ़ाएं।

5. हनुमान मंदिर में राम-दरबार के सामने बैठकर थोड़ा-थोड़ा रामायण का पाठ रोज करें। जैसे-जैसे रामायण पूरी होती जाएगी आपकी परेशानियां दूर हो सकती हैं।

ये उपाय लगातार 11 मंगलवार तक करना चाहिए।

No Responses

Write a response